Home राजस्थान New water connection form in rajasthan in Hindi Download -जल सम्बन्ध प्रक्रिया...

New water connection form in rajasthan in Hindi Download -जल सम्बन्ध प्रक्रिया (Water Connection Procedure)

SHARE

New water connection form in rajasthan में पानी का कनेक्शन लेने का तरीका कोई अधिक मुश्किल नहीं है और पानी के connection के लिए पात्रता के लिए क्या क्या नियम है आप नीचे पढ़ सकते है और अगर आपको रूल्स पहले से पता है तो आप नीचे दिए गये लिंक के जरिये सीधे फॉर्म डाउनलोड कर सकते है ।

Application form for New Water Connection

क्या कहते है नियम –

  1.  कोई भी व्यक्ति जिसके पास खुद का भवन है फिर चाहे वो व्यक्तिगत हो या व्यापारिक वो जल सम्बन्ध के लिए निधारित प्रारूप में आवेदन कर सकता है जो इन्टरनेट और जल कार्यालय दोनों में उपलब्ध है इसके अलावा अगर वो चाहे तो कार्यालय में काम करने वाले किसी रजिस्टर्ड प्लम्बर में जरिये भी जल के connection के लिए आवेदन कर सकता है ।
  2. अगर कोई आवेदक जो जल connection के लिए apply करना चाहता है और भवन का मालिक नहीं है ऐसे में उसे भवन के मालिक से अपने नाम का एक No Objection’ certificate लेना आवश्यक है और विभाग में रूपये 1000 बतौर security वो जमा करवाएगा जो उसे भवन छोड़ने के समय अगर उसने नियम अनुपालना सही से की है तो रिफंड कर दिए जायेंगे ।
  3. जल connection के समय आपको  Registry/ Patta/ Agreement/ Ration card/ Electric Bill में से कोई भी एक प्रूफ जो अगर भूमि आपके नाम की है को रूपये दस के non judicial stamp paper पर जो कि duly attested हो notary public के द्वारा उसे प्रस्तुत करना है ।
  4. एप्लीकेशन submit कर देने के बाद Assistant Engineer office आपके जल connection लेने की जगह का मुआयना करेगा कि वो connection के लिए सुविधाजनक है या नहीं इसके बाद अगर जल connection संभव होता है तो विभाग द्वारा आपको इन्फॉर्म कर दिया जायेगा और एक डिमांड नोटिस आपके नाम में जारी कर दिया जायेगा जिसके बाद आपको  Security deposit- Rs. 1000/- + connection fee Rs. 100/-  जमा करवाने होते है ।

 

water connection form in rajasthan
water connection form in rajasthan

 

 

अधिक जानकारी के लिए http://www.rajwater.gov.in/wc_rules.htm पर जाएँ ।

ये जानकारी आपको कैसे लगी इस बारे में हमे कमेन्ट के माध्यम से अवश्य बताएं ।