Home Tech World Online hindi news on mobile -Pushbullet पर latest notifications प्राप्त करें ।

Online hindi news on mobile -Pushbullet पर latest notifications प्राप्त करें ।

SHARE

Online hindi news on mobile – Pushbullet एक बेहद काम की एप्लीकेशन है जो आपको आपके सारे Gadgets के बीच आपको links और text को  साझा करने की सुविधा देती है यानि के आप अपने कंप्यूटर डिवाइस से अगर कोई आर्टिकल पढ़ रहे है या कोई फोटो आपको पसंद है तो उसे direct आप अपने मोबाइल में भेज सकते है । pushbullet के बारे में अधिक जानकारी के लिए यंहा क्लिक करें

इसके साथ ही आप अपने computer device का इस्तेमाल करते हुए बिना मोबाइल को touch किये sms भी भेज सकते है और उनका जवाब भी दे सकते है और आपको आपके फ़ोन में आने वाले सभी तरह के notifications  आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखते रहेंगे । जिसमे से बेहद जरुरी को छोड़कर आप फालतू के noifications को ignore करके अपना महत्वपूर्ण काम जारी रख सकते है ।

इसके अलावा pushbullet में एक और खास फीचर है जो इसे बेहतरीन applications में शामिल करता है वो है इसके channels जिनके जरिये आप अपनी किसी भी पसंदीदा क्षेत्र की जानकारी से अपडेट रह सकते है ।

उदाहरण के लिए अगर आपको इस वेबसाइट से जुडी लेटेस्ट अपडेट अपने मोबाइल पर चाहिए तो इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स अपनाने होंगे ।

  1. https://www.pushbullet.com पर जाएँ और sign up करें ।
  2. उसके बाद आप चैनल option में जाकर अपना मनपसन्द चैनल subscribe कर सकते है ।
  3. वंहा कुछ featured चैनल ही listed है इसलिए आपको Guide2india से जुडी updates पाने के लिए दिए गये लिंक पर क्लिक करना है –https://www.pushbullet.com/channel?tag=guide2india
  4. क्लिक करने के बाद चैनल icon के नीचे subscribe का option दिया होता है उसे क्लिक करें ।
  5. ऐसा करने के बाद अपने फ़ोन में pushbullet application इनस्टॉल करें ।
  6. और अपनी जिस ईमेल आई डी से आपने अकाउंट बनाया है उसी से लॉग इन करें ।
  7. सफलता पूर्वक लॉग इन हो जाने के बाद सम्बन्धित वेबसाइट पर जैसे ही कोई नयी पोस्ट या अपडेट डाली जाएगी आपके मोबाइल में वो real time में एक notification के रूप में डिलीवर हो जाएगी ।
  8. इस से आप अपनी पसंदीदा वेबसाइट से जुड़े रह सकते है ।

हमारी वेबसाइट को pushbullet पर subscribe करने के लिए sidebar में दिए गये subscribe बटन से भी आप subscribe कर सकते है लेकिन इस समय आपका pushbullet में अकाउंट होना आवश्यक है और अपने मोबाइल में pushbullet application install होने पर नवीनतम पोस्ट आपको अपने मोबाइल पर भेज दी जाएँगी ।

अधिक जानकारी के लिए नीचे कमेन्ट करें ।

 

online hindi news on mobile