Home Tech World अपने एंड्राइड डिवाइस की स्पीड कैसे बढ़ाये – smartphone ki speed kaise...

अपने एंड्राइड डिवाइस की स्पीड कैसे बढ़ाये – smartphone ki speed kaise badhayen in Hindi

SHARE

smartphone ki speed kaise badhayen in Hindi – समय के साथ हर गैजेट की स्पीड कम हो जाती है वो इसलिए क्योकि एंड्राइड डिवाइस इस्तेमाल करते समय हम कई तरह की एप्लीकेशन इनस्टॉल करते है साथ ही कई बैकग्राउंड में चलने वाली एप्लीकेशन जैसे कि आने जाने वाली कॉल्स का विवरण और हमारे कैमरा से ली गयी तस्वीरें ,सन्देश और अन्य कई तरह की एक्टिविटीज से फ़ोन की स्टोरेज बढ़ती चली जाती है और फ़ोन समय के साथ धीमा होता चला जाता है तो इस समस्या से निजात पाने के लिए कई तरह की एप्लीकेशन मौजूद है जो हमारे लिए इसे आसान करती है  “MobileGo (Cleaner & Tool Kit) ” नाम की एप्लीकेशन जो की एंड्राइड डिवाइस के लिए मुफ्त में उपलब्ध है जो कि एक कम्पलीट एंड्राइड डिवाइस मैनेजमेंट एप्लीकेशन है आप अगर अपने pc से कनेक्ट करके डेटा मैनेज करना चाहते है तो वो भी आसानी से कर सकते है इसके साथ ही यह फ़ोन में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखता है और समय समय पर काम न आने वाली एप्लीकेशन और बेकार पड़ी फाइल्स के लिए आपको नोटिफिकेशन देता रहता है  और जंक फाइल और बैकग्राउंड में चल रही एप्लीकेशन की प्रोसेस को खत्म करके आपकी डिवाइस की स्पीड को बरकरार रखता है ।

mobile go

 

कुछ खास बाते

1. आप इसके जरिये अपने लैपटॉप या कंप्यूटर डिवाइस में डेटा ट्रांसफर कर सकते है जिसके के लिए आपके डेस्कटॉप में इसका विंडोज वर्जन होना आवश्यक है ।

2. आपके फ़ोन की बैटरी का कम से कम इस्तेमाल करता है ।

3. यूजर फ्रेंडली है ।

4. सबसे महत्वपूर्ण कि जिन वीडियो या फोटोज को आप अपने फ़ोन से हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते है ताकि किसी भी डेटा रिकवरी टूल्स के जरिये उनको फिर से रिकवर करना मुमकिन नहीं हो तो वो भी आप इस एप्लीकेशन की मदद से कर सकते है क्योकि यह डेटा वाइप तकनीक की मदद से डेटा को हमेशा के लिए डिलीट करने में सक्षम है ।

5. इसे गूगल प्लेस्टोर से आसानी से इनस्टॉल किया जा सकता है |

कृपया पोस्ट अच्छी लगे तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और पोस्ट के बारे में विचार या कुछ अन्य जानकारी के लिए नीचे कमेंट करे |